Dowsing Pendulum

डोजिंग पेंडुलम

Dowsing क्रिस्टल पेंडुलम सूक्ष्म ऊर्जा का पता लगाने और बढ़ाने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण हैं, और आमतौर पर भविष्यवाणी, उपचार और ऊर्जा कार्य के लिए उपयोग किए जाते हैं। डाउज़िंग क्रिस्टल पेंडुलम का उपयोग करने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं:

1. सही लोलक का चुनाव :

सही पेंडुलम चुनना dowsing पेंडुलम का उपयोग करने का एक अनिवार्य पहलू है। एक पेंडुलम का चयन करना आवश्यक है जो आपकी ऊर्जा और अंतर्ज्ञान के साथ प्रतिध्वनित हो। यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि कौन सा क्रिस्टल आपके लिए अच्छा है, अपनी हथेली में क्रिस्टल को पकड़ने की कोशिश करें और इसकी ऊर्जा को महसूस करें। पेंडुलम के लिए सबसे लोकप्रिय सामग्रियों में से कुछ में स्पष्ट क्वार्ट्ज, नीलम, गुलाब क्वार्ट्ज और काली टूमलाइन शामिल हैं।

2. क्रिस्टल को साफ और चार्ज करें:

क्रिस्टल पेंडुलम को बहते पानी के नीचे पकड़कर या कुछ घंटों के लिए धूप या चांदनी में रखकर साफ करें। आप इसे अपने हाथ में पकड़कर और इसमें बहने वाली सफेद रोशनी की कल्पना करके भी इसे चार्ज कर सकते हैं।
यह सुनिश्चित करने के लिए इसे दोहराने की कोशिश करें कि कोई सुस्त ऊर्जा नहीं है। सुस्त ऊर्जा वाला कोई भी पेंडुलम परिणामों को प्रभावित कर सकता है।

3. संबंध स्थापित करें:

अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच पेंडुलम को पकड़ें और उससे "हां" प्रतिक्रिया दिखाने के लिए कहकर उसके साथ संबंध स्थापित करें। पेंडुलम की गति को ध्यान से देखें, जो दक्षिणावर्त, वामावर्त या आगे और पीछे हो सकती है। "नहीं" प्रतिक्रिया के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
उदाहरण के लिए: पेंडुलम से पूछें कि मेरे लिए "हां" क्या है, इसकी गति पर ध्यान दें। पेंडुलम उस दिशा में झूलेगा जब वह आपके प्रश्न का उत्तर हां में देना चाहेगा।
NO के लिए यही दोहराएं और हो सकता है।

4. प्रश्न पूछें:

पेंडुलम प्रश्न पूछें जिनका उत्तर हां या ना में दिया जा सकता है। आप स्वास्थ्य, रिश्ते, करियर और अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों के बारे में पूछ सकते हैं। पेंडुलम उन आंदोलनों के साथ प्रतिक्रिया करेगा जो हां या ना का संकेत देते हैं। अपने प्रश्न पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें और उत्तर के बारे में सोचने की कोशिश न करें।

5. परिणामों की व्याख्या करें:

लोलक की गति के आधार पर परिणामों की व्याख्या कीजिए। सकारात्मक या नकारात्मक प्रतिक्रिया का संकेत देने वाले पैटर्न और आंदोलनों पर ध्यान दें।

Dowsing क्रिस्टल पेंडुलम के अनुप्रयोग:

1. अटकल: स्वास्थ्य, रिश्ते, करियर, और बहुत कुछ सहित जीवन के विभिन्न पहलुओं में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए पेंडुलम का उपयोग अटकल के लिए किया जा सकता है।

2. हीलिंग: ऊर्जा क्षेत्र में रुकावटों का पता लगाने और उन्हें साफ करने के द्वारा क्रिस्टल पेंडुलम का उपयोग ऊर्जा उपचार के लिए किया जा सकता है।

3. खोई हुई वस्तुओं का पता लगाना: पेंडुलम का उपयोग खोई हुई वस्तुओं, जैसे चाबियां, गहने और अन्य वस्तुओं का पता लगाने के लिए किया जा सकता है।

4. मैप डाउसिंग: मानचित्र और आरेखों का उपयोग करके भूमिगत जल स्रोतों, खनिजों और अन्य पदार्थों का पता लगाने के लिए पेंडुलम का उपयोग किया जा सकता है।


Dowsing और आध्यात्मिक कनेक्शन:

Dowsing आध्यात्मिक दुनिया का अभिन्न अंग रहा है और मुझे लगता है कि यदि आप किसी भी प्रकार के तौर-तरीकों का अभ्यास करना चाहते हैं, तो आपको dowsing जानना चाहिए।
मार्गदर्शन के लिए अपने उच्च स्व से जुड़ने के लिए एक पेंडुलम सबसे शक्तिशाली उपकरण है। यह ऊर्जा प्रवाह के सिद्धांतों पर काम करता है और व्यावहारिक रूप से आपकी किसी भी चीज़ में मदद कर सकता है।
Dowsing मेरी जरूरत की हर चीज के लिए साधन है।

याद रखें, एक पेंडुलम को डुबाना बहुत आसान नहीं है और इसमें महारत हासिल करने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसका सबसे कठिन हिस्सा आपके विचारों पर नियंत्रण है जो पेंडुलम की गति को बदल सकता है। इस पर काम करने का एकमात्र तरीका अभ्यास है।

अंकुर सोनी

ब्लॉग पर वापस

1 टिप्पणी

A very well written and detail information.

Apoorv

एक टिप्पणी छोड़ें

कृपया ध्यान दें, प्रकाशित होने से पहले टिप्पणियों को अनुमोदित करने की आवश्यकता है।