TOP 3 Crystals for Financial abundance

वित्तीय प्रचुरता के लिए शीर्ष 3 क्रिस्टल

क्या आप अपने जीवन में अधिक पैसा आकर्षित करना चाहते हैं? यदि हां, तो आप कुछ शक्तिशाली क्रिस्टल को अपनी दिनचर्या में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं। विशेष रूप से, पाइराइट, सिट्रीन और ग्रीन एवेन्टूराइन सभी वित्तीय प्रचुरता और समृद्धि बढ़ाने और नए रास्ते खोलने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं।

पायराइट

पाइराइट को "मूर्खों का सोना" भी कहा जाता है, यह एक चमकदार सुनहरा खनिज है जो अक्सर गहने और अन्य सजावटी वस्तुओं में प्रयोग किया जाता है। इसे धन और प्रचुरता का एक शक्तिशाली आकर्षण कहा जाता है, जो वित्तीय सफलता और समृद्धि के अवसरों को आकर्षित करने में मदद करता है। धन के आकर्षण के लिए पाइराइट का उपयोग करने के लिए, आप अपनी जेब में पाइराइट का एक टुकड़ा रख सकते हैं या इसे गहनों के रूप में पहन सकते हैं। आप अपनी उत्पादकता और ध्यान केंद्रित करने में मदद के लिए इसे अपने डेस्क पर या अपने कार्यक्षेत्र में भी रख सकते हैं या आप इसे अपने बैग या जेब में अपने साथ ले जा सकते हैं। पाइराइट को ब्रेसलेट या पेंडेंट के रूप में पहनने से भी मदद मिलती है, हालांकि पाइराइट क्लस्टर/कार्य डेस्क पर गिरना सबसे अच्छा माना जाता है।

अपने पाइराइट टंबल्स यहां खरीदें


सिट्रीन

धन और वित्तीय सफलता को आकर्षित करने के लिए सिट्रीन एक और लोकप्रिय क्रिस्टल है। यह चमकीला पीला पत्थर अक्सर सूर्य से जुड़ा होता है, और कहा जाता है कि यह आपके जीवन में गर्मी, सकारात्मकता और प्रचुरता लाता है। यह भी माना जाता है कि सिट्रीन रुकावटों और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद करता है जो आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोक सकता है। पैसे को आकर्षित करने के लिए साइट्रिन का उपयोग करने के लिए, आप इसे अपने बटुए या पर्स में रख सकते हैं, या इसे गहनों के रूप में पहन सकते हैं। आप अपने इरादों पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी वित्तीय सफलता की कल्पना करने में मदद करने के लिए सिट्रीन के साथ ध्यान भी कर सकते हैं।
सिट्रीन की ख़ासियत वित्तीय प्रचुरता के लिए आपके रास्ते को आसान बनाने में मदद करती है। यह मेरा व्यक्तिगत GO-TO पत्थर है जब चीजें धीमी हो जाती हैं या धीमी लगती हैं।

आप अपने सिट्रीन कंगन यहां प्राप्त कर सकते हैं

हरा एवेन्ट्यूरिन

ग्रीन एवेन्ट्यूरिन एक हरे रंग का क्रिस्टल है जिसे भाग्य, समृद्धि और प्रचुरता बढ़ाने के लिए कहा जाता है। यह चिकित्सा और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए एक शक्तिशाली पत्थर भी माना जाता है, जो आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों की दिशा में काम करते हुए अधिक सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करने में मदद कर सकता है। पैसे के आकर्षण के लिए हरे रंग के एवेन्ट्यूरिन का उपयोग करने के लिए, आप इसे अपनी जेब में रख सकते हैं या इसे गहने के रूप में पहन सकते हैं। सकारात्मक और उत्पादक वातावरण को बढ़ावा देने में मदद के लिए आप इसे अपने घर या कार्यालय में भी रख सकते हैं।

आप यहां अपना ग्रीन एवेन्टूराइन ले सकते हैं


उपरोक्त क्रिस्टल का उपयोग कैसे करें,


क्रिस्टल का उपयोग करके प्रचुरता/धन या वृद्धि को प्रकट करना सभी इरादों को स्थापित करने और उन इरादों को बढ़ाने में मदद करने के लिए क्रिस्टल की शक्ति का उपयोग करने के बारे में है।
यह अपने उच्च स्व, अपने भगवान या आप जिस सर्वोच्च पर विश्वास करते हैं, उससे बात करना और उन्हें बताना है कि आप क्या चाहते हैं।

यहाँ कुछ चरण दिए गए हैं जिनका पालन करके आप क्रिस्टल का उपयोग करके प्रचुरता प्रकट कर सकते हैं:

1. सही क्रिस्टल चुनें: ऊपर बताए गए क्रिस्टल, जैसे कि साइट्रिन, पाइराइट और ग्रीन एवेन्ट्यूरिन प्रचुर मात्रा में मदद कर सकते हैं। अनुसंधान करें कि कौन से क्रिस्टल आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम हैं और जो आपके साथ प्रतिध्वनित होते हैं उन्हें चुनें। अधिकतर ये सहज ज्ञान युक्त कॉल हैं और व्यक्तिगत रूप से क्रिस्टल लेने के लिए यह सबसे अच्छा है।

2. शुद्ध करें और चैनलाइज़ करें: अभिव्यक्ति के लिए अपने क्रिस्टल का उपयोग करने से पहले, उन्हें किसी भी ऊर्जा से शुद्ध करना और उन्हें ऊर्जा से चार्ज करना महत्वपूर्ण है। इसे चैनलाइजिंग क्रिस्टल कहा जाता है, इसमें कुछ घंटों से लेकर सप्ताह तक का समय लग सकता है और इसके लिए कोई निर्धारित पैटर्न नहीं है। यह किसी भी क्रिस्टल थेरेपी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप अपने शरीर की आवृत्ति के साथ क्रिस्टल को चैनलाइज करने के बार-बार असफल प्रयास कर रहे हैं, तो अपने क्रिस्टल के साथ ग्राउंडिंग का प्रयास करें।

3. अपना इरादा निर्धारित करें: एक बार जब आप अपने क्रिस्टल को चैनलाइज़ कर लेते हैं, तो तय करें कि आप किस प्रकार की प्रचुरता प्रकट करना चाहते हैं, जैसे कि वित्तीय प्रचुरता, रिश्तों में प्रचुरता, या स्वास्थ्य में प्रचुरता। अपने इरादे को लिख लें और इसे किसी दिखाई देने वाली जगह पर रखें, जैसे अपनी वेदी पर या अपने क्रिस्टल के पास।

4. अपने क्रिस्टल का रोजाना उपयोग करें: अपने क्रिस्टल का उपयोग करके प्रचुरता प्रकट करने के लिए, उन्हें पूरे दिन अपने साथ रखें, उन्हें गहने के रूप में पहनें, या उन्हें अपने घर या कार्यक्षेत्र में रखें। आप अपने क्रिस्टल के साथ भी ध्यान कर सकते हैं और कल्पना कर सकते हैं कि आपके पास पहले से ही वांछित बहुतायत है।

5. प्रक्रिया पर भरोसा करें: विश्वास करें कि ब्रह्मांड आपको वह बहुतायत प्रदान करेगा जो आप चाहते हैं, और इसे प्राप्त करने के लिए खुले रहें। याद रखें कि प्रचुरता प्रकट करना एक प्रक्रिया है और इसमें समय लग सकता है, लेकिन क्रिस्टल की शक्ति आपको अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहने में मदद कर सकती है और आप जिस प्रचुरता की तलाश कर रहे हैं उसे आकर्षित कर सकते हैं।

इन शक्तिशाली क्रिस्टल को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आपको अपने जीवन में अधिक धन और वित्तीय सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। चाहे आप उन्हें अपने साथ ले जाना चुनते हैं, उन्हें गहने के रूप में पहनें, या उन्हें अपने घर या कार्यक्षेत्र में रखें, ये क्रिस्टल आपके इरादों और लक्ष्यों के शक्तिशाली अनुस्मारक के रूप में काम कर सकते हैं। ध्यान केंद्रित और सकारात्मक रहकर, और इन प्राकृतिक तत्वों की शक्ति पर भरोसा करके, आप अपनी इच्छित वित्तीय प्रचुरता और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं।

मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, और आपके जीवन में प्रचुरता की आशा करता हूं।

कृतज्ञता,
अंकुर सोनी

 

पुनश्च किसी भी चीज के साथ जो आप प्रकट करते हैं और अपने उच्च स्व से मांगते हैं, उसके लिए आपको तैयार करने के लिए भी प्रार्थना करें।

ब्लॉग पर वापस

एक टिप्पणी छोड़ें

कृपया ध्यान दें, प्रकाशित होने से पहले टिप्पणियों को अनुमोदित करने की आवश्यकता है।